कालका-शिमला ट्रैक पर हॉली डे स्पेशल ट्रेन बंद

शिमला। कालका-शिमला ट्रैक पर चल रही शिवालिक डुप्लीकेट हॉली डे स्पेशल ट्रेनें बंद कर दी गई हैं। रेलवे ने इसे क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान सैलानियों के लिए चलाया था। रेलवे प्रबंधन ने ट्रेन में यात्रियों की आमद घटने के बाद इसे बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि बर्फबारी देखने की हसरत लिए अभी भी सैलानी मैदानी इलाकों से हिल्सक्वीन पहुंच रहे हैं।
पिछले महीने कालका-शिमला ट्रैक से होकर शिमला पहुंचने वाली टॉय ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद दो गाड़ियां शुरू की गई थीं। हॉली डे स्पेशल गाड़ी के माध्यम से भारी संख्या में सैलानी शिमला पहुंचे। पहली हॉली डे स्पेशल शिवालिक डुप्लीकेट सुबह 6:30 बजे और दूसरी दोपहर 12:45 बजे कालका से शिमला के लिए रवाना हो रही थीं। रेलवे प्रबंधन की ओर से यात्रियों की संख्या में इजाफे के मद्देनजर स्पेशल ट्रेनें चलाई गई थीं। अब जबकि भीड़ थोड़ा कम हो गई है तो रेलवे प्रबंधन ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी बंद कर दिया है।

बंद कर दी हैं हॉली डे स्पेशल ट्रेनें
कालका-शिमला ट्रैक पर शुरू की गई हॉली डे स्पेशल ट्रेनें बंद कर दी गई हैं। दोनों ट्रेनें क्रिसमस और न्यू ईयर पर सैलानियों की सुविधा के लिए चलाई गई थीं।
– जीएस राजपूत
अधीक्षक, रेलवे स्टेशन शिमला

कालका-शिमला ट्रैक पर शेड्यूल ट्रेनें फुल
कालका-शिमला ट्रैक पर चलने वाली शेड्यूल ट्रेनों में भारी भीड़ है। कालका से शिमला की ओर आने वाले ट्रेनों में अधिक भीड़ है जबकि शिमला से कालका जानी वाली ट्रेनों में भीड़ कम है।

Related posts